Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

बाढ़ सहायता राशि व पॉलीथिन वितरण में गड़बड़ी को लेकर सदस्यों में हुई बहस https://ift.tt/32BJaOq

प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रमुख सभा कक्ष में शनिवार को बाढ़ आपदा को लेकर प्रखंड अनुश्रवण समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख बिजल पासवान की अध्यक्षता में की गई। बैठक की शुरू होते उपस्थित सदस्यों में बाढ़ सहायता राशि तथा पॉलीथिन वितरण में गड़बड़ी को लेकर तीखी बहस शुरू हो गई। जदयू प्रखंड अध्यक्ष राजेश राय ने पॉलीथिन वितरण एवं सामुदायिक किचेन की जांच करने की बात को उठाया।

इसी दौरान एक अन्य सदस्य राजद के प्रखंड युवा अध्यक्ष बबलू यादव ने प्रस्ताव का समर्थन करते हुए बताया कि पॉलीथिन वितरण में काफी लापरवाही बरती गई है। यहां तक कि पक्का मकान वाले को भी पॉलीथिन दिया गया हैं। वही, जदयू प्रखंड अध्यक्ष ने कुशेश्वरस्थान उत्तरी पंचायत के बाढ़ से प्रभावित लोगों के बीच पॉलीथिन नहीं वितरण पर अफसोस जताया।

उन्होंने बताया कि पूरे प्रखंड में बाढ़ राहत से छूटे हुए लाभुकों को लाभ मिलना चाहिए। साथ ही उहोंने बताया कि पति पत्नी के नाम पर भी लाभ लेने वाले पर कमेटी बना कर पूरे प्रखंड में जांच होनी चाहिए। साथ ही पूरे प्रखंड में नावों के संचालन की भी जांच होनी चाहिए।

जर्जर सड़को की मरम्मत हो : आलोक कुमार

केवटगामा पंचायत के मुखिया आलोक कुमार ने बताया कि प्रखंड मुख्यालय से अन्य पंचायतो में जाने वाली एक मात्र सड़क गुलरिया से केवटगामा पीसीसी सड़क की तत्काल मरम्मत होनी चाहिए। साथ ही केवटगामा पंचायत के फकदोलिया से धोबोलिया तक भी सड़क मरम्मत होनी चाहिए । कुशेश्वरस्थान के वैष्णवी दुर्गा मंदिर रोड में महीनों से हो रहे जल जमाव को दूर करने की मांग की।

प्रभावित क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति शुरू हो : विधायक

मौके पर उपस्थित जदयू विधायक शशिभूषण हजारी ने कहा कि धोबोलिया पावर ग्रिड में पानी चले जाने के कारण महीनों तक विधुत आपूर्ति बाधित रहती है जिसे ऊंचे स्थान पर स्थान्तरित किया जाए। कुशेश्वरस्थान उतरी पंचायत के बहेरा गांव में बिहार सरकार की 36 एकड़ जमीन है जिसको कुछ लोग अबैध ढंग से कब्जा किए हुए हैं। इस मामले को स्थानीय अंचल अधिकारी के द्वारा जांच कर अतिक्रमण से मुक्त किया जाए।

राहत दिलाने पर बनी सहमति

उप प्रमुख गंगा यादव ने बताया कि कुशेश्वर स्थान उत्तरी पंचायत के वार्ड नम्बर 3 बहेरा गाव में तीस व्यक्ति को तीन साल से बाढ़ राहत की राशि नहीं दी जा रही है ।उन्हें राशि भुगतान करवाई जाए। राजद के कय्यूम फारूकी ने बताया कि रेलवे बांध पर रह रहे विस्थापित परिवारों को समय समय पर मेडिकल जांच , ब्लिचिंग पाउडर का छिड़काव एवं दवा उपलब्ध कराई जाए।

सभी सदस्यों ने बाढ राहत से वंचित परिवारों को पंचायत अनुश्रवण से पास कर के सभी राजनितिक दल के सदस्यों के बीच सहमति के बाद वंचित परिवारों को राहत दिए जाने पर सहमति दी। मौके पर बीडीओ अशोक कुमार जिज्ञासु, सीओ त्रिवेणी प्रसाद, लोजपा प्रखंड अध्यक्ष रमेश पासवान,कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष रामभजन यादव,भाजपा प्रखण्ड अध्यक्ष अजय राय,माकपा के अंचल मंत्री सज्जन राय,लोजपा के रुकेश राय,मुखिया प्रवीन कुमार भारती, गंगा यादव,दिनेश चौपाल पंचायत समिति सदस्य पूनम देवी ,मो0 हैदर सहित अन्य सदस्य भी मौके पर उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Debate among members over disturbances in flood assistance amount and polythene distribution


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2YNrLkG

Post a Comment

0 Comments