Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

अफसराें और कर्मियों का कल से प्रशिक्षण, डीएम ने वरीय नोडल पदाधिकारी को प्रखंडस्तर पर कोषांग का गठन करने का दिया निर्देश https://ift.tt/34pCrta

जिले में सोमवार से चुनावकर्मियों का प्रशिक्षण शुरू होगा। शनिवार को समीक्षा बैठक के दौरान डीएम कुमार रवि ने प्रशिक्षण कोषांग के वरीय नोडल पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता आपदा को एक्शन प्लान तैयार कर सोमवार से प्रशिक्षण का कार्य शुरू करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि सेक्टर पदाधिकारी, सेक्टर पुलिस पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, मतदान कर्मियों और मतगणना कर्मियों काे समुचित प्रशिक्षण निर्धारित स्थलों पर सोमवार से शुरू करने, प्रशिक्षण के लिए मास्टर ट्रेनर बनाने, तिथिवार और पालीवार प्रशिक्षण की शिड्यूल तैयार करने का निर्देश दिया गया है। जिला स्तर पर विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए 22 कोषांग का गठन किया गया है। समीक्षा बैठक के दौरान तैयारी कार्य में तेजी लाने के लिए डीएम ने जिला स्तरीय कोषांग के सभी वरीय नोडल पदाधिकारी को निर्देश दिया है।

इन कोषांग को निर्देश

  • सामग्री कोषांग के वरीय नोडल पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता आपूर्ति को मतदान कार्य में उपयोग होने वाले सभी सामग्री की सूची चेकलिस्ट के साथ तैयार कर निर्वाचन शाखा में उपलब्ध कराने का निर्देश।
  • कार्मिक कोषांग के वरीय नोडल पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता विशेष कार्यक्रम को मतदान कार्य के लिए कर्मियों का डेटाबेस तैयार कर तत्काल निर्वाचन शाखा में उपलब्ध कराने का निर्देश।
  • सभी निर्वाची पदाधिकारी को सुगम मतदान के लिए पीडब्ल्यूडी वोटर के साथ विधानसभावार बैठक कर रिपोर्ट भेजने, स्वीप कोर कमेटी की बैठक करने का निर्देश।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31pPTM5

Post a Comment

0 Comments