Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

पकरीबरावां में 15 सूत्री मांग के साथ सेविका- सहायिका ने दिया धरना https://ift.tt/2EOU8aY

सोमवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित अंचल कार्यालय परिसर में बिहार राज्य आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका संघ के बैनर तले एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया।

प्रदर्शन का नेतृत्व संघ की अध्यक्ष सोनी कुमारी ने किया। सोनी कुमारी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 16 अगस्त से आंगनवाड़ी सेविका- सहायिका का अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है। जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं हो जाती, बिहार सरकार के विरुद्ध आंदोलन जारी रहेगा।

संघ के सदस्यों ने बताया कि सरकार द्वारा दोरंगी नीति अपनाकर सेविकाओं के साथ श्रम का शोषण किया जा रहा है। कम मानदेय देकर सेविका-सहायिका के साथ सरकार अन्याय कर रही है। सदस्यों ने बताया कि सरकार द्वारा सेविका एवं सहायिका को मोबाइल देकर उपस्थिति और अन्य कामों के प्रति पर्यवेक्षिका के माध्यम से दबाव बना रही है।

संघ के जिलाध्यक्ष विजय प्रसाद सिंह ने कहा कि जब तक सरकार सेविका को 21 हजार एवं सहायिका को 15 हजार वेतनमान नहीं करती है तब तक हम लोगों का आंदोलन जारी रहेगा। इस अवसर पर इंदु कुमारी, गायत्री कुमारी, गीता कुमारी, पुष्पलता कुमारी, संगीता कुमारी, रंजना कुमारी, सविता कुमारी, निशा कुमारी, संजय कुमार विद्यार्थी, रेनू कुमारी सहित कई अन्य मौजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3lzMGkN

Post a Comment

0 Comments