Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

कुढ़नी में टू-लेन की तीन सड़कों के बनने से लोगों को होगी काफी सुविधा https://ift.tt/33TUAgO

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 64 करोड़ की लागत से कुढ़नी में राष्ट्रीय राजमार्ग 22 से जुड़ने वाली टू-लेन की तीन सड़कों की आधारशिला रखी। पथ निर्माण विभाग अंतर्गत बलिया चौक से केशोपुर सड़क की लंबाई 7.25 किलोमीटर प्राक्कलन राशि 3.5 करोड़ रुपए, रामचंद्र चौक से बाघी 14 किलोमीटर प्राक्कलन राशि 25 करोड़ तथा तुर्की चौक से सरैया सड़क की लंबाई 22 किलोमीटर प्राक्कलन राशि 39 करोड़ से सड़कें बनेंगी।

इस दाैरान विधायक केदार प्रसाद गुप्ता ने बताया कि तीनों सड़क कुढ़नी विधानसभा की लाइफ लाइन सड़कें हैं। सड़कों के बन जाने से लोगों को काफी सुविधा होगी। मौके पर विनय कुमार पासवान, पूर्व मुखिया कामेश्वर राय आदि थे।

कटरा में 108 करोड़ की लागत दो सड़कों का निर्माण पूरा हाेने के बाद 20 लाख की आबादी को सीधे लाभ मिलेगा

प्रखंड में 108 करोड़ की लागत से बनने वाली दो अलग-अलग सड़क ने पुन:निर्माण की आधारशिला रखी गई। बकुची-बसघट्टा चौक पर औराई विधायक डाॅ. सुरेन्द्र कुमार व पूर्व भाजपा विधायक रामसूरत राय माैजूद थे। पहली सड़क रून्नीसैदपुर-कटरा-केवटसा पथ पर 89 करोड़ दो वर्ष के अंदर खर्च किए जाएंगे।
89 करोड़ में से 42 करोड़ की राशि पहले फेज के तहत रून्नीसैदपुर से औराई के रास्ते बसघट्टा तक 25 किमी लंबी सड़क के निर्माण पर खर्च किए जाने हैं। वहीं बेनीबाद से गंगेया के रास्ते बसघट्टा ध्वस्त पुल के सामानांतर बन रहे नए पुल की सीमा तक जर्जर पुराने 13 किमी सड़क का पुन:निर्माण होगा। इसके निर्माण पर 47 करोड़ की राशि खर्च होगी। दूसरी ओर बसघट्टा-पहसौल-यजुआर-पुपरी पथ के पुन:निर्माण पर कुल 19 करोड़ की राशि खर्च की जाएगी।
 शिलान्यास के मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि निर्धारित समय सीमा के भीतर सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण होने से कटरा प्रखंड समेत गायघाट, औराई, सीतामढ़ी जिले के सैदपुर, पुपरी समेत दरभंगा जिले के सिंघवाड़ा समेत आसपास के करीब 20 लाख की आबादी को सीधे लाभ मिलेगा। सीतामढ़ी जिले से रून्नीसैदपुर के रास्ते दरभंगा की दूरी करीब आधी हो जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3iYm2ka

Post a Comment

0 Comments