Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

अरंडा में जलजमाव की समस्या पर अधिकारी नहीं देते हैं ध्यान https://ift.tt/3bxy1Ce

प्रखंड के अरंडा पंचायत के वार्ड संख्या 9 महादलित बस्ती में बीते दिनों हुई लगातार बारिश से जलजमाव की समस्या को लेकर लोगों ने बीते माह प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ दीपक कुमार सिंह व अंचलाधिकारी प्रभात कुमार को आवेदन दिया था। हालांकि आवेदन देना लोगो के लिए कोई नई बात नही है। बीते साल अंचलाधिकारी चंद्रमा राम थे। जो सेवानिवृत्त हो चुके है। लेकिन आज भी प्रखंड विकास पदाधिकारी यही है। जहां बीते साल भी इस बस्ती के लोगो द्वारा आवेदन देकर इस जलजमाव की समस्या से निजात की गुहार लगाई थी। लेकिन समस्या आज भी जस की तस बनी हुई है।

जो आज भी इस बस्ती में देखने को मिल रहा है। इस बस्ती के लोगों के घरों में पानी घुस गया था। सड़कों पर तीन से चार फीट पानी जमा हो गए थे। जहां छोटे-छोटे बच्चे को घर से बाहर निकले में सोचना पड़ रहा है। इतना ही नही यह सड़क स्टेट हाइवे-89 से जुड़ता है। जो एमएच नगर थाने के समीप मिलता है। लेकिन आज भी स्थानीय प्रशासन से लेकर प्रतिनिधि तक इस जलजमाव की समस्या का सूद तक नही लिया। जिसके कारण लोग अपने जरूरियात की समाने लाने के लिए इस जलजमाव को पार कर आते-जाते है।

इतना ही नही हसनपुरा पंचायत के सिवाना महाबीरी गोस्वामी कन्या उच्च विद्यालय के बीच बुल्ला गड़ही है। जहां बीते दिनों लगातार हो रही बारिश से विकराल जलजमाव के कारण इस बस्ती के घरों में गंदे पानी घुस चुका था। जहां इस बस्ती के लोग इधर उधर या सड़को पर कपट के साथ रहने को मजबूर थे। बुल्ला गड़ही से जुड़े आहर पाइन के रास्ते पानी निकल कर दाहा नदी में मिल जाता था।

परंतु कुछ लोगों द्वारा आहर पाइन के रास्ते को भर कर अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है। इतना ही नही वैश्विक महामारी कोरोना को देखते हुए सरकार ने लोगों को निर्देश दे रही है कि घरों में रहें, सुरक्षित रहें। लेकिन इस बस्ती में जलजमाव को देख कर व दुर्गन्ध से पता चलता है कि लोग कोरोना से पहले महामारी से न मर जाए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Officials do not pay attention to water logging problem in Aranda


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3bxy29g

Post a Comment

0 Comments