Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

जांच टीम अवैध कोरोना लैब में घुसी ही नहीं, दस पैथाेलॉजी पर छापा मार लौटी https://ift.tt/3csxLVw

बिना लाइसेंस कोविड और एंटीबॉडी टेस्ट करने वाले क्लीनिकल डायग्नोस्टिक सेंटर पर स्वास्थ्य विभाग की कृपा बरस रही है। विभाग बिना लाइसेंस के जांच करने वाले पैथलॉजी पर कार्रवाई की करने की बजाय उसे बचाने में जुट गया है। विभाग ने ऐसे पैथोलॉजी पर कार्रवाई के लिए जो तीन टीमें बनाई, उसने गुरुवार को एमजी रोड स्थित क्लीनिकल डायग्नोस्टिक की ओर झांका तक नहीं। शहर के अन्य हिस्से में चल टीमों ने 10 पैथोलॉजी पर दबिश दी और जांच कर लौट गई।

इसमें कहीं भी कोरोना टेस्ट करने के सबूत नहीं मिले। तीन पैथोलॉजी बिना रजिस्ट्रेशन चल रहे थे। 1 में प्रदूषण का लाइसेंस फेल मिला, जबकि 1 पर ताला अटका था। काेविड टेस्ट के लिए स्वीकृत पाथकाइंड पैथाेलाॅजी बंद मिला। मामले में सीएस डॉ. विजय कुमार सिंह का कहना है, अभी छापेमारी चलती रहेगी। जहां कोरोना जांच के संकेत मिलेे, वहां टीम भेजी। कहीं ऐसा नहीं मिला। बिना रजिस्ट्रेशन और पाॅल्यूषण फेल होने के मामले मिले।

यहां नहीं मिली कोई गड़बड़ी

दोपहर 1 बजे डॉक्टर व ड्रग इंस्पेक्टर सत्येंद्र कुमार तिलकामांझी हटिया रोड पर विमटा लैब पहुंची। यहां सभी दस्तावेज मिले। आरबी डायग्नाेस्टिक बंद मिला।

एंटीबॉडी टेस्ट पर सीएस का यू-टर्न

क्लीनिकल डायग्नाेस्टिक सेंटर में कोरोना व एंटीबॉडी टेस्ट के मंगलवार को खुलासे के बाद सीएस ने यू-टर्न लिया। पहले उन्होंने कहा था, बिना लाइसेंस एंटीबॉडी टेस्ट नहीं हो सकता। अब कह रहे हैं, लाइसेंस की जरूरत नहीं है।

टीम को पैथोलॉजी सेंटरों में सभी दस्तावेज नहीं मिले दुरुस्त

दूसरी टीम में एसीएमओ डॉ. कर्मचंद व ड्रग इंस्पेक्टर दयानंद प्रसाद ओम डायग्नोस्टिक पहुंचे। यहां दस्तावेज दुरुस्त थे पर डॉक्टर नहीं थे। मां डायग्नाेस्टिक में प्रदूषण सर्टिफिकेट फेल मिला। हर्षित डायग्नाेस्टिक ने रजिस्ट्रेशन ही नहीं कराया था। तीसरी टीम में डॉ. सुनील, डॉ. आसिफ, ड्रग इंस्पेक्टर अनिल कुमार जीरोमाइल में मंगलम हॉस्पिटल पहुंचे। यहां कोरोना जांच का प्रमाण नहीं मिला। सबाैर राेड में नेहा पैथाेलैब में रजिस्ट्रेशन पेपर नहीं मिला। तिलकामांझी हटिया राेड में डायग्नाेस्टिक सेंटर का भी रजिस्ट्रेशन पेपर नहीं मिला। हालांकि संचालक ने हाईकाेर्ट के आदेश की काॅपी दिखाई। लाल पैथाेलैब के कलेक्शन सेंटर मंगलम में भी कुछ नहीं मिला। भीखनपुर के हाउसमैट लैब में भी काेविड टेस्ट होने का सबूत नहीं मिला। हालांकि संचालक ने रजिस्ट्रेशन पेपर ऑफिस में आकर जमा करने की बात कही।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
हटिया रोड में हर्षित डायग्नोस्टिक में जांच करती टीम।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3cr3ExO

Post a Comment

0 Comments