Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

खाकी वर्दी के घेरे में बरौनी जंक्शन के प्लेटफॉर्म पर बच्चे का हुआ जन्म, मां और बच्चा दोनों स्वस्थ https://ift.tt/3hPEHx1

लालगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही अवध आसाम स्पेशल एक्सप्रेस में सफर कर रही एक महिला रेल यात्री प्रसव पीड़ा से बेचैन थी। लेकिन ट्रेन में सफर कर रहे हो यात्रियों के समझ में नहीं आ रहा था कि वे लोग क्या करें? ट्रेन के बरौनी में रुकते हैं प्लेटफार्म पर ड्यूटी पर तैनात जीआरपी के महिला जवानों को जब यह पता लगा तो वह बिना विलंब किए रेलवे हॉस्पिटल को सूचित कर छटपटा रही गर्भवती महिला को तुरंत प्लेटफार्म संख्या 5 पर उतारी।

अपने अन्य मित्र महिला सुरक्षा जवान को बुलाया। चादर इकट्ठा कर उसी से घेरा बना प्लेटफार्म पर ही डिलीवरी रूम का रूप दे दिया। फिर कुछ ही समय बाद प्लेटफार्म बच्चे की किलकारी से गूंज उठी। जांच के बाद जब रेलवे हॉस्पिटल के डॉ काशिफ रजा ने मां और बच्चा दोनों को स्वस्थ बताया तो मानो प्लेटफार्म पर महिला सुरक्षा कर्मियों एवं अन्य कर्मियों में खुशी की लहर दौड़ गई। सभी बच्चे को अपनी गोद में लेने और उसे एक झलक देखकर दुलार करने को बेचैन दिखे।

बाद में बच्चा व उसकी मां के अच्छे इलाज के लिए उसे रेलवे हॉस्पिटल के एंबुलेंस से बरौनी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया गया। जहां उसका बरौनी रेलवे हॉस्पिटल के चिकित्सक डॉ काशिफ रजा ने बताया कि सूचना पाकर वे लोग वहां पहुंचे तब तक महिला की स्थिति एंबुलेंस हॉस्पिटल ले जाने लायक नहीं थी। तब महिला सुरक्षाकर्मियों की मदद से प्लेटफार्म पर ही नर्स की मदद से उक्त महिला का प्रसव करवाया गया। जांच के बाद महिला एवं बच्चा पूरी तरह स्वस्थ था। बावजूद इसके सही इलाज के लिए दोनों को बरौनी पीएचसी भेजा गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्लेटफॉर्म पर ही चादर से घेर कर बना दिया डिलीवरी रूम।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hPEI43

Post a Comment

0 Comments