Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

लाेन दिलाने का झांसा देने वालों ने 200 लाेगों काे लगाई 50 लाख रुपए की चपत https://ift.tt/35ov44e

बड़ी कंपनी का लाेन दिलाने के नाम पर झांसा देने वाला नालंदा के कतरीसराय के गिराेह ने पटना और नांलदा में 200 लाेगाें काे करीब 50 लाख की चपत लगाई है। पुलिस ने न्यू बाइपास इलाके से गिरफ्तार आनंद किशोर, विवेक कुमार, सुजीत कुमार, विकास कुमार व उदय कुमार काे पूछताछ के बाद जेल भेज दिया। सरगना आनंद व विवेक है। इस गिराेह के जालसाजाें ने 40 युवकाें काे भी अपने साथ रखा था। इसमें कुछ महिलाएं भी थीं।

जांच में पता चला है कि कतरीसराय का यह गिराेह अधिकारी बनकर लाेगाें काे फाेन कर उनसे अकाउंट अपडेट करने की बात कहकर काॅल करता था, फिर ओटीपी लेकर उनके खाते में सेंध लगा देता था। परीक्षार्थियाें काे नंबर बढ़वाने का झांस देकर भी रकम की उगाही करता था। विभिन्न तरीकाें से झांसे में लेने के बाद रकम का भुगतान ऑनलाइन लेता था। जालसाजाें का यह गिराेह फर्जी नाम से बैंक खाता और सिम कार्ड भी रखता था।
विवेक व आनंद इस गिराेह का मास्टरमाइंड हैं। दोनों पर आरोप है कि उसने अन्य तीनों के साथ मिलकर पटना जिले में ही 50 महिलाओं समेत 200 से अधिक लोगों को ठगी का शिकार बनाया है। तीन साल से पटना और नालंदा में लाेगाें से लोन दिलाने के अलावा लक्की ड्राॅ के माध्यम से भी ठगी करते थे। थानेदार अजय कुमार ने बताया कि पुलिस इस गिराेह के पूरे नेटवर्क का सुराग लगाने में जुटी है।
पेट्राेल पंप, माॅल आदि में जाकर बंटवाता था फर्जी पर्ची
इस गिराेह ने अपना धंधा चमकाने के लिए 10 से 12वीं पास बेरोजगार युवकों को शामिल किया था। ये युवक शहर के बड़े-बड़े प्रतष्ठिान, पेट्रोल पंप, माॅल, कपड़ा बाजार आदि जगहों पर जाकर लाेन देने का फर्जी पर्ची बांटते थे। पर्ची में फाेन नंबर लिखा हाेता था। जाे भी गिराेह के शातिराें से संपर्क करता, उसे झांसे में लेकर अपने खाते में रकम डलवा लेते थे। जिन लाेगाें काे ठगी की है, उनके नाम रजिस्टर में है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Those who swindle to get lan, have spent 200 lakhs on the loss of 200 people


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jpalSV

Post a Comment

0 Comments