Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

बाढ़ की आदर्श पंचायत में 52.6% मतदान, शुरुआत में कई जगहों पर ईवीएम के खराब होने की शिकायत https://ift.tt/37U0gev

बाढ़ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे 18 प्रत्याशियों की किस्मत बुधवार काे ईवीएम में कैद हो गई। यहां 10 सशक्त मतदान केंद्रों सहित 412 बूथाें पर 56 प्रतिशत मतदान हुआ। कोरोना काल के बावजूद मतदाता सुबह से ही उत्साहित दिखे। यही कारण रहा कि मतदान का प्रतिशत बढ़ा। हालांकि, दोपहर के बाद से मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की संख्या घटने लगी।

बाढ़ से एनडीए की तरफ से ज्ञानेंद्र सिंह और महागठबंधन की तरफ से सत्येंद्र बहादुर सहित 18 प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं। वहीं दो पूर्व मुखिया बिहारी बिगहा के रणवीर कुमार पंकज और नवादा पंचायत के कर्मवीर सिंह उर्फ लल्लू मुखिया भी मैदान में हैं। बाढ़ की आदर्श पंचायत बिहारी बिगहा में 52.6% मतदान हुआ। बिहारी बिगहा के सोमेश, रंजीत और अन्य युवाओं ने कहा कि हमारी पंचायत के दो उम्मीदवार रणवीर कुमार पंकज और सत्येंद्र बहादुर विधायक बनने की रेस में हैं।
छोटे सरकार के गांव में 43 % हुआ मतदान, शाम में पहुंचे लल्लू मुखिया

मोकामा से राजद के उम्मीदवार अनंत सिंह उर्फ छोटे सरकार का गांव नदवां बाढ़ विधानसभा में आता है। नदवां में 43.31 प्रतिशत मतदान हुआ। नदवां के उच्च माध्यमिक विद्यालय पर स्थित मतदान केंद्र पर शाम होते-होते सन्नाटा पसर गया। लोगों ने कहा कि मतदाता दोपहर तक काफी संख्या में आए। इसके बाद छिटपुट आ रहे हैं। शाम के वक्त ही बाढ़ विस से भाग्य आजमा रहे लल्लू मुखिया इस मतदान केंद्र पर पहुंचे और जायजा लिया।

शुरुआती दौर में कई केंद्रों पर ईवीएम खराब: सुबह में मतदान शुरू होने के साथ ही कई केंद्रों से ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत आने लगी। अथमलगोला के रुपस, दक्षिणीचक, पंडारक के गोपकीता से ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत मिली, लेकिन समय रहते इसे ठीक कर लिया गया। बाढ़ के मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लोग कतारबद्ध हो गए थे। दोपहर तक अधिकतर लोगों ने अपना वोट डाल दिया था। इसके बाद कम वोट पड़े। मतदान के बाद लोग बतकही करते और हार-जीत का दावा करते नजर आए।
सहरी के मतदान केंद्र पर अव्यवस्था, गाइडलाइन का पालन नहीं
सहरी के मतदान केंद्र पर दोपहर तक मतदाताओं की लंबी लाइन दिखी। लेकिन, मतदाताओं के बीच सोशल डिस्टेंसिंग और करोना की गाइडलाइन का पालन होता नहीं देखा गया। उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय पर वाेट डालने आए सूरज देव शर्मा ने कहा कि हम मजदूरी करते हैं। इन दिनों काम की समस्या है। वहीं दूसरी बार वोट डालने पहुंचे जयराम पासवान ने कहा- हमें कहा गया था बूथ पर मास्क मिलेगा, इसलिए बिना मास्क के आ गए। अगवानपुर के स्कूल में बने बूथों पर खुले में ही ग्लब्स फेंके हुए मिले।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
वोट देकर लौटती 90 वर्ष की आशो देवी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3e3pqIO

Post a Comment

0 Comments