Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

न कोरोना, न ही नक्सलियों का खाैफ, वोटरों में उत्साह; सुबह 7 बजे ही कई बूथों पर लग गई थी लंबी लाइन https://ift.tt/37RKRvs

(आलोक कुमार) सुबह के सवा 7 बजे हैं। गंगाचक मध्य विद्यालय के बाहर भीड़ है। यहां बूथ नंबर 116 और 117 है। मास्क पहनकर और गोल घेरा में खड़े हाेकर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए लोग उत्साहित भाव से वोट देने के लिए लाइन में लगे हैं। ऐसा ही नजारा मसौढ़ी के तुलसीचक, हांसाडीह, सोनकुकरा, छाता, मसौढ़ी बाजार, मोरहर नदी के किनारे मीरचक व शिवचक, देवरिया समेत अन्य बूथों पर दिखा।

नक्सल क्षेत्र होने की वजह से मसौढ़ी में 4 बजे तक ही मतदान हुआ, लेकिन वोटिंग के दौरान काेई नक्सली घटना या वोटरों के बीच उनका खौफ नहीं दिखा। सुरक्षाकर्मी वोटरों को लाइन में सोशल डिस्टेंस कायम रखने के प्रति लगातार समझाते दिखे। जवान बुजुर्ग मतदाताओं की मदद भी कर रहे थे। बिना मास्क किसी को अंदर नहीं आने दिया जा रहा था।
गंगाचक बूथ पर मिले करीब 78 साल के राम दास। कहा-फिर मौका मिलेगा या नहीं पता नहीं, इसीलिए वोट देने आए हैं। इसी बूथ पर पहली बार वोट देने पहुंची थी रागिनी और शीला काफी उत्साहित थी। सिकरिया के अशोक दास कहने लगे, यहां आर-पार की लड़ाई है।

प्राथमिक विद्यालय तुलसीचक बूथ पर लोग एक घंटा से लाइन में लगे थे। दिव्यांग बुजुर्ग राजदेव दास काफी जोश में थे। किसे वोट करेंगे इस पर इशारों में कहा कि इसबार ऊपर से ही गठबंधन हो गया है। वोट वहीं देंगे, समझ गए न…। बड़की बाग के श्रीभगवान यादव खुलकर बताने लगे कि किसे दिया वोट। लगे हाथ पूछने भी लगे कि आउर जगह के का सीन हई बउआ..?
नदी के उस पार स्कूल बन गया, पर पुल नहीं बना
मसौढ़ी बाजार से करीब 10 किमी दूर मोरहर नदी के तट पर बसे हैं मीरचक और शिवचक गांव। गांव के पूरब नदी के उस पार दोनों गांवों के लिए अलग-अलग प्राइमरी स्कूल बन गए, लेकिन नदी पर पुल नहीं बना। दोनों गांव मिलाकर करीब 3 हजार की आबादी है। पुल नहीं बनने से लोग आक्रोशित दिखे। जनप्रतिनिधियों को खूब खरी-खोटी सुनाई। लेकिन, इसबार वोट किसे करेंगे, इस सवाल पर चुप्पी साध ली।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Neither Corona, nor the Naxalites' calamity, enthusiasm among the voters; Long line was installed at many booths at 7 am


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35G5fg8

Post a Comment

0 Comments