Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

जादू-टोने का आरोप लगा वार्ड सदस्य की गोली मारकर हत्या https://ift.tt/31BmwFV

झाड़-फूंक, जादू-टाेना करने का आरोप लगा अमदाबाद की उत्तरी करीमुल्लापुर पंचायत के घीसू टोला गांव वार्ड-11 के वार्ड सदस्य 65 वर्षीय गौरीशंकर चौधरी की गोली मार हत्या कर दी गई। अपराधियों ने गौरीशंकर को सोने के दौरान गोली मारी। उनके बेटे के आवेदन पर अमदाबाद थाने में पांच लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज हुई है। बेटे फागू चौधरी ने बताया कि शुक्रवार रात उनके पिताजी घर के बाहर सोए थे।

करीब 10 बजे वो चिल्लाए। दौड़ कर घर से बाहर आए तो देखा कि उनके पिता घायल पड़े हैं। उन्हें गोली लगी थी। उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां से मेडिकल कॉलेज रेफर हुए। मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर पटना रेफर कर दिया।

पटना लेकर जाने की तैयारी में सुबह 3 बजे उनकी मौत हो गई। फागू ने अमदाबाद थाने में आवेदन देकर झारखंड के राजकुमार चौधरी, अमदाबाद के कालीचरण चौधरी, जितेंद्र, निहोरा और वसंत समेत पांच लोगों को आरोपी बनाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जादू-टोना को ले बराबर करते थे विवाद

फागू ने बताया कि उक्त आरोपी पूर्व से उनके पिता पर ओझा गुनी होने का आरोप लगाकर विवाद करते थे। आरोपी के घर में कोई बीमार पड़ता या किसी तरह की कोई घटना होती तो इसके पीछे वे लोग उसके पिता द्वारा जादू-टोना करने का आरोप लगाते थे। बराबर विवाद करते थे। शुक्रवार रात में नामजद आरोपी उनके पिता को गोली मार भाग गए। गौरीशंकर की छाती में एक गोली लगी थी। बेटे ने थाने में दिए आवेदन में हत्या का कारण झाड़-फूंक का विवाद बताया है।

रात 10 बजे अपराधियों ने घटना को दिया अंजाम

गौरीशंकर के परिजनों ने बताया कि मृत व्यक्ति का पोता दारा चौधरी े दादा के साथ सोया था। रात 9 बजे उसे गर्मी लगी और वहां से उठ दूसरी जगह सोने के लिए चला गया। रात 10 अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया। बता दें गौरीशंकर मृदुभाषी स्वभाव के थे। उन्हें ढोलक बजाने में महारत थी। वे तंत्र-मंत्र से थोड़ी बहुत झाड़-फूंक करते थे। हालांकि विशेष रूप से तांत्रिक के रूप में गौरीशंकर की कोई पहचान नहीं थी।

दुर्गापूजा की तैयारियां मातम में बदल गईं

गौरीशंकर के घर में दुर्गापूजा की तैयारियां हो रही थीं। परिजनों ने बताया वे लोग भी दुर्गापूजा की तैयारियां कर रहे थे, लेकिन घर के मुख्य अभिभावक की अपराधियों द्वारा हत्या कर देने से उन पर दुखों का पहाड़ टूट गया है।

पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव, केस की जांच जारी

गौरीशंकर के बेटे फागू चौधरी के आवेदन पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। पुलिस मामले के अनुसंधान में जुट गई है।
-नरेश कुमार, थानाध्यक्ष, अमदाबाद



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Ward member accused of witchcraft shot dead


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3dVnbqN

Post a Comment

0 Comments