Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

निर्वाचन आयोग के निर्देश के उल्लंघन की दें जानकारी, गुप्त रखा जाएगा नाम https://ift.tt/3krDiyJ

विधानसभा चुनाव को लेकर डीएम कंवल तनुज ने प्रेस वार्ता कर जिला प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि जिले में तीसरे चरण में चुनाव होना है, जिसके लिए 13 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक नामांकन लिया गया। 21 अक्टूबर को समीक्षा हुई व 23 अक्टूबर को नाम वापसी के बाद सातों विस क्षेत्र से 101 प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे। इनमें कटिहार विधानसभा क्षेत्र से 19 प्रत्याशी, कदवा से 18, बलरामपुर से 14, प्राणपुर से 13, मनिहारी से 11, बरारी से 14 और कोढ़ा से 12 प्रत्याशी मैदान में होंगे।

उन्होंने बताया कि कटिहार व कदवा विस में 19 व 18 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है। मतदाताओं को मतदान में कोई परेशानी नहीं हो। इसके लिए दो-दो वैलेट यूनिट का उपयोग किया जाएगा। डीएम ने बताया कि जिले में 20 लाख 43 हजार 96 मतदाता हैं। 2891 मतदान केंद्र बने हैं। मतदान केंद्रों पर कोविड-19 से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग से जारी गाइडलाइन का पालन कराया जाएगा।

संक्रमण से बचाव व सामाजिक व शारीरिक दूरी के लिए मतदान केंद्रों पर गोल घेरा बनाया जा रहा है। सभी स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से मतदाताओं के लिए हैंड ग्लव्स, सैनिटाइजर आदि की व्यवस्था भी की जा रही है। चुनाव के दौरान सार्वजनिक, रैलियों और खर्च से संबंधित घटनाओं की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था के लिए उड़नदस्ता, स्टैटिक निगरानी दल, सेक्टर ऑफिसर की भी प्रतिनियुक्ति की गई है।

चुनाव के लिए किसी भी प्रकार की शिकायत प्राप्त के त्वरित निष्पादन के लिए सी वीजिल ऐप का संचालन किया गया है। इसके माध्यम से मतदाता चुनाव आयोग के निर्देश का उल्लंघन होने पर तत्काल कार्रवाई कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। सूचनाओं की जानकारी शिकायत व सुझाव के लिए हेल्पलाइन नंबर 1950 भी जारी की गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Give information about violation of Election Commission directive, name will be kept secret


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mkYW8m

Post a Comment

0 Comments