Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

28 से चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान, जाम वाले इलाकों में सड़कें होंगी वन-वे, दीघा व गांधी सेतु पर ओवरटेक किया तो हाेगी कार्रवाई https://ift.tt/39d7M4Z

राजधानी में 28 नवंबर से सात दिनों तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलेगा। इस दौरान अतिक्रमण हटाने, बिजली के पोल को शिफ्ट करने, जाम वाले इलाके में सड़क को वन-वे करने, वाहनों के कागजात की जांच कर जुर्माना वसूलने की कार्रवाई होगी। कार्यालय सभागार में बुधवार को सभी संबंधित विभागों के वरीय पदाधिकारियाें के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि पटना में जाम और अतिक्रमण की समस्या से निजात के लिए 28 नवंबर से एक सप्ताह तक विशेष अभियान चलाया जाएगा।

इसमें सभी विभागों के पदाधिकारी शामिल होंगे। इस दौरान ट्रैफिक काे अवरुद्ध करने वालाें पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जाम वाले इलाकों की सड़कों को वन-वे करने के लिए एसडीओ और एसडीपीओ से प्रस्ताव मांगा गया है। पटना के सभी चार सिटी एसपी को अपने-अपने इलाके में जाम से निजात के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।

गांधी सेतु और दीघा सेतु की लगातार निगरानी की जा रही है। ओवरटेक करने वाले वाहनों पर कार्रवाई होगी। इसके लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया गया है, ताकि जाम की समस्या से निजात दिलाई जा सके। इस मौके पर आईजी संजय सिंह, डीएम कुमार रवि, नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा, एसएसपी उपेंद्र शर्मा, टैफिक एसपी डी अमरकेश, सिटी एसपी श्री विनय तिवारी, क्षेत्रीय विकास पदाधिकारी सर्व नारायण यादव, उपनिदेशक खाद्य धीरेंद्र झा आदि उपस्थित थे। प्रमंडलीय आयुक्त ने नगर आयुक्त को शहर में पार्किंग की सुचारु व्यवस्था के लिए पार्किंग सॉफ्टवेयर के तहत एप विकसित करने का निर्देश दिया है। इसके लिए वैसे स्थानों को चिह्नित करने तथा सूची बनाने का निर्देश दिया गया है, ताकि लोगों को ऑनलाइन जानकारी मिल सके। प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि फुटपाथी दुकानदारों की सीमा फिक्स की जाएगी। इसके लिए नगर निगम को टेम्परेरी वेंडिंग जोन गठित करने का निर्देश दिया गया है। सीमा से बाहर निकलकर सड़क पर ट्रैफिक अवरुद्ध करने वाले फुटपाथी दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

पहले से खोदी गई सड़क होगी दुरुस्त

नमामि गंगे परियोजना के तहत सीवरेज निर्माण के लिए सड़कों की जहां-तहां खुदाई करने के कारण ट्रैफिक की समस्या उत्पन्न हुर्इ है। इसके लिए निर्देश दिया गया कि एक सड़क पर शुरू से सीवरेज निर्माण का कार्य पूरा होने के बाद ही नई सड़क पर सीवरेज निर्माण के लिए खुदाई का कार्य करने का निर्देश दिया गया है। वहीं, पेसू जीएम को सड़क पर अव्यवस्थित रूप में लगे बिजली पोल के पोल को दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है।

जहां जाम लगेगा, वहां सिटी एसपी व थानेदार संभालेंगे कमान

गांधी सेतु का एक लेन बंद हाेने से ही जाम लग रहा है। वाहनाें की तादाद भी बढ़ गई है। अतिक्रमण हटाया जाएगा। जहां जाम लगेगा, वहां केवल ट्रैफिक के अधिकारी ही नहीं रहेंगे, बल्कि उस इलाके के सिटी एसपी से लेकर थानेदार काे वहां जाकर जाम हटाना हाेगा। - संजय सिंह, आईजी, सेंट्रल रेंज



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
- संजय सिंह, आईजी, सेंट्रल रेंज (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3655aE1

Post a Comment

0 Comments