Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

कुहासे की वजह से दाे विमान पटना से डायवर्ट हाेकर गए काेलकाता, 10 बजे के बाद शुरू हुई लैंडिंग https://ift.tt/3mN2dhm

सुबह में घना कुहासा लगने से पटना एयरपाेर्ट से विमानाें के डायवर्ट और लेट हाेने का सिलसिला शुक्रवार से शुरू हाे गया। चालू सीजन में पहली बार दाे विमान पटना आने के बाद डायवर्ट हाेकर काेलकाता चले गए। यही नहीं आधा दर्जन से अधिक विमान लेट से गए। इस वजह से यात्रियाें ने जमकर हंगामा किया।

विजिबलिटी कम हाेने से 10 बजे के बाद पटना एयरपाेर्ट पर विमानाें का ऑपरेशन शुरू हुआ। दाे विमान के डायवर्ट हाेने और आधा दर्जन विमानाें के लेट हाेने से टर्मिनल भवन में यात्रियाें की भीड़ थी। सुबह में विजिबिलिटी 200 मीटर से भी कम थी।

350 यात्री पटना से अहमदाबाद व दिल्ली जाने वाले थे, जाे 5 घंटे तक एयरपाेर्ट पर फंसे रहे

दरअसल सुबह में स्पाइस की अहमदाबाद फ्लाइट करीब 8 बजे पटना एयरपाेर्ट के ऊपर आ चुकी थी पर उस वक्त विजिबिलिटी कम थी। इस वजह से इस फ्लाइट काे डायवर्ट कर काेलाकता भेजा गया। यह फ्लाइट बाद में करीब 11.30 बजे काेलकाता से पटना आई और 12.05 बजे अहमदाबाद काे रवाना हुई। वहीं स्पाइस की दिल्ली फ्लाइट सुबह 8.30 बजे पटना आ गई थी पर इसे भी काेलकाता डायवर्ट कर दिया गया।

बाद में यह फ्लाइट दिल्ली से 11.45 बजे आई और 12.15 बजे दिल्ली के लिए गई। इन दाेनाें विमानाें से पटना के करीब 350 यात्री पटना से अहमदाबाद व दिल्ली जाने वाले थे, जाे 5 घंटे तक एयरपाेर्ट पर फंसे रहे। वहीं स्पाइस की अमतृसर, गुवाहाटी व काेलकाता के साथ ही इंडिगाे की मुंबई व दिल्ली, गाे एयर की मुंबई व दिल्ली फ्लाइट भी एक से दाे घंटे से देर से गई।

आज भी छाएगी धुंध, दो दिन बाद बढ़ेगी ठंड

पटना में शुक्रवार को पूरे दिन धुंध की चादर छाई रही। दिन में हल्की धूप निकली, लेकिन हवा की रफ्तार दो किलोमीटर प्रति घंटा होने से शाम होते ही एक बार फिर से आसमान में धुंध छा गई। धुंध और आसमान पर बादल छाने की वजह से पूरे दिन मौसम सर्द रहा। इस दौरान न्यूनतम तापमान स्थिर रहा, जबकि अधिकतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई।

मौसम विभाग के मुताबिक धुंध और आसमान पर बादल छाने की वजह से मौसम की ऐसी स्थिति 48 घंटे तक रहेगी। उसके बाद यदि हवा की रफ्तार 11 किलोमीटर प्रति घंटा हुई तो धुंध से निजात मिलेगी। मौसम विभाग मुताबिक पहाड़ों पर लगातार होने वाली बर्फबारी का असर मैदानी हिस्सों में दिखना शुरू हो गया है।

दिल्ली, उत्तर प्रदेश से होते हुए सर्द हवाएं बिहार के तटवर्ती क्षेत्रों में पहुंच रही है। संभावना है कि 72 घंटों के बाद उसका असर पटना में दिखाई दे। इस दौरान सर्द हवाएं चलेंगी, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज होगी। हालाकि पटना में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 25.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दरअसल सुबह में स्पाइस की अहमदाबाद फ्लाइट करीब 8 बजे पटना एयरपाेर्ट के ऊपर अा चुकी थी पर उस वक्त विजिबिलिटी कम थी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Ldoh7f

Post a Comment

0 Comments