Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

दंड निर्धारित कर 3 दिन में तत्कालीन दोषी नाजिर से राशि वसूलने का निर्देश https://ift.tt/3ph9dUB

वर्ष 1981 में हुए निरीक्षण के बाद मंगलवार काे 40 वर्षाें के बाद डीएम डाॅ. चंद्रशेखर सिंह ने अपने कार्यालय की स्थापना शाखा का अाैचक निरीक्षण किया। इस दाैरान उन्हाेंने सभी कार्यालयाें के वरीय अधिकारियाें काे अब साल में एक के बदले दाे बार अपने कार्यालय का निरीक्षण करने का निर्देश दिया। स्थापना शाखा का इसके पूर्व 1986 में तत्कालीन प्रमंडलीय आयुक्त, 1981 में तत्कालीन डीएम व 1988 में कार्यालय अधीक्षक ने निरीक्षण किया था।
इस क्रम में बताया गया कि लिपिक, चालक, जनसेवक, कार्यालय परिचारी के कुल 1006 पद के विरुद्ध 510 कर्मी हैं। बांकी 496 पद खाली हैं। सभी रिक्तियों के विरुद्ध बहाली के लिए विभाग को लिखा गया है। बताया गया कि एक पदाधिकारी एवं लिपिक संवर्ग के कुल 8 कर्मियों पर विभागीय कार्रवाई प्रक्रियाधीन है। इसी दाैरान सामने आया कि 2016 में गायघाट के तत्कालीन नाजिर पंकज कुमार पेंशन वितरण के लिए बैंक से 20 लाख रुपए निकासी कर ला रहे थे।

रास्ते में राशि की लूट हो गई। उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई शुरू करने के साथ ही प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी। इसमें उन्हें दोषी पाया गया, लेकिन 2018 में विभागीय कार्रवाई पूरी होने के बाद भी अब तक प्रक्रिया के जारी रहने पर डीएम ने नाराजगी जताते हुए तीन दिनाें में दंड निर्धारित कर राशि की वसूली का निर्देश दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
स्थापना में फाइल का निरीक्षण करते डीएम डाॅ. चंद्रशेखर सिंह।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2WE1Eev

Post a Comment

0 Comments