Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

अंतरराज्यीय गिरोह के 5 तस्कर छह लाख के स्मैक के साथ धराए https://ift.tt/2WKgiRl

शराबबंदी के बाद सीमांचल में स्मैक (ब्राउन सूगर) के नशे का धंधा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। यह खुलासा तब हुआ, जब एसपी विशाल शर्मा ने सदर एसडीपीओ आनंद कुमार पांडेय के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने कसबा रेलवे स्टेशन से 6 लाख रुपए के स्मैक (ब्राउंन सूगर) के साथ 5 अंतरराज्यीय गिरोह के धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया।

सदर एसडीपीओ श्री पांडेय ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेस में बताया कि गिरफ्तार स्मैक तस्कर दालकोला के गौतम साह व कालीचरण साह 480 ग्राम स्मैक लेकर कसबा रेलवे स्टेशन पर स्विफ्ट कार नम्बर डब्लूबी 74एजी0929 एवं एम्बेस्डर कार नम्बर डब्लूबी 60ए3684 के साथ स्मैक की डिलेवरी देने कसबा रेलवे स्टेशन पहुंचा था। दालकोला के दोनों स्मैक तस्कर से कसबा थाना क्षेत्र के फुलवरिया गांव के विनोद कुमार माली, कटिहार जिले के बलिया बेलौन निवासी अब्दुल रहीम उर्फ अर्जुन कुमार व डगरुआ थाना क्षेत्र के बरसौनी निवासी गोबिन्द कुमार महतो उर्फ गोविंदा उर्फ कलुवा स्मैक लेने पहुंचा था। पुलिस ने सभी पांचों धंधेबाजों को 480 ग्राम स्मैक, दो चार चक्का वाहन,चार मोबाइल के साथ गिरफ्तार कर लिया।

सदर एसडीपीओ श्री पांडेय ने बताया कि तस्करों ने बताया कि पश्चिम बंगाल के मालदह से स्मैक मंगाया जाता है और दालकोला के रास्ते सीमांचल के सभी जिलों व नेपाल में भी स्मैक की सप्लाई की जाती है। विनोद माली के पास से 105 ग्राम, गोविन्द्र कुमार महतो के पास से 150 ग्राम एवं मारुति स्वीफ्ट कार के डिक्की से 100 ग्राम एवं एम्बेसडर कार की डिक्की से 125 ग्राम स्मैक बरामद किया गया। तस्करों ने पूर्णिया के कई स्मैक तस्करों का नाम भी बताया है, जिसकी निगरानी पुलिस कर रही है। गठित टीम में कसबा थानाध्यक्ष चंदन कुमार ठाकुर, केनगर थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार, कसबा थाना के पुअनि नीरज कुमार, पुअनि मुकेश कुमार मंडल, तकनीकी शाखा के रोहित कुमार व सरोज कुमार आदि शामिल थे।

शराबबंदी के बाद स्मैक की बढ़ी लत
गिरफ्तार स्मैक तस्करों ने बताया कि शराबबंदी के बाद सीमांचल क्षेत्र के युवाओं में स्मैक की लत लगातार बढ़ती जा रही है। जिले से लेकर पंचायत स्तर पर स्मैक बेचने वाले लोग युवाओं को पहले स्मैक पीने की लत लगाते हैं फिर स्मैक पीने के लिए ये लोग घरों में चोरी के बाद लूट आदि की घटनाओं को अंजाम देने लगते हैं।

चाय-पान व नाश्ते की दुकान में स्मैक की चोरी-छिपे बिक्री
सूत्र बताते हैं कि शहर के लगभग सभी चौक-चौराहों पर स्थित फुटपाथ के चाय-पान व नाश्ते की दुकानों में गांजा व स्मैक आदि की चोरी-छिपे बिक्री होती है। इसकी शिकार युवा पीढ़ी हो रही है। शहर के बस स्टैंड स्थित भानू बस स्टैंड के पीछे की जगह, रंगभूमि मैदान के आसपास, मधुबनी के धार्मिक स्थल के इर्द-गिर्द, पॉलीटेक्निक चौक, सुदीन चौक, लाइन बाजार, गिरजा चौक, खुश्कीबाग, नागेश्वर बाग, जीरो माइल, गुलाबबाग आदि स्थानों में चोरी छिपे गांजा व स्मैक की बिक्री व इसका सेवन देखा जा सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
स्मैक के साथ गिरफ्तार अंतरराज्यीय 5 स्मैक तस्कर गिरोह का खुलासा करते डीएसपी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37PbQY8

Post a Comment

0 Comments