Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

ग्रामसभा की बैठक में योजनाओं को लेकर मास्टर प्लान किया गया तैयार https://ift.tt/3aAvHvT

प्रखंड के बलुआ पंचायत के सरकार भवन सभागार में बुधवार को पंचायती राज विभाग के निर्देश के आलोक में वर्ष 2021-22 के लिए ग्राम पंचायतो में विकास योजना तैयार के लिए एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता मुखिया कंतलाल मुर्मू ने की। मौके पर बैठक में जीपीडीपी के अंतर्गत सभी कार्यो को कार्यन्वित करने को लेकर योजनाओं का निर्धारण ग्राम सभा के माध्यम से किया गया। साथ ही सभी योजनाओं को लेकर मास्टर प्लान तैयार किया गया।

कई योजनाओं पर हुई चर्चा

बैठक को संबोधित करते हुए मुखिया कंतलाल मुर्मू ने कहा कि जीपीडीपी को लेकर पंचायती राजविभाग, मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना, ग्रामीण गली नाली पक्की करण, हर घर नल का जल, पंचम राज वित्त आयोग, 15 वित्त आयोग, मनरेगा, प्रधानमंत्री, ग्रामीण, आवास के साथ कई योजनाओं का एक साथ कार्यन्वित किया जाएगा। जिसका मास्टर प्लान तैयार किया गया है। मुखिया ने कहा कि जीपीडीपी के माध्यम से गांव में बिजली, पानी व सड़क सहित अन्य योजनाओं पर काम किया गया है। साथ ही पंचायत में शेष रह गए कार्यों को किया जाना है, ताकि पंचायत में रह रहे लोगों को सरकार द्वारा दी जा रही समुचित सुविधाओं का लाभ मिल सके।

उन्होंने कहा कि पंचायत के विकास कार्य करने में जीपीडीपी का महत्वपूर्ण योगदान होता है। साथ ही बैठक में सरकारी गाइडलाइन के अनुरूप योजनाओं का कार्य किया जाना है। जिसको लेकर उपस्थित वार्ड सदस्य, कर्मियों व गणमान्य लोगों से विचार विमर्श किया गया।

माैके पर ये रहे माैजूद : आयोजित ग्राम सभा को सफल बनाने में समिति प्रतिनिधि सदानंद तिर्की, वार्ड सदस्य अशोक रजक, प्रेम कुमार पौद्दार, कार्यपालक सहायक प्रियंका कुमारी, पंचायत सचिव निरंजन मंडल, महेदी, रमजानी, बिपीन ठाकुर, अमृत उराँव, ब्रिटेन मंडल, देवेंद्र महतो, लालमुनि सिंह, मंतोष कुमार महतो सहित पंचायत के कई जनप्रतिनिधि व गणमान्य लोग उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Master plan prepared for plans in gram sabha meeting


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3aFDVTd

Post a Comment

0 Comments