Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

रांची को हराकर गया टीम ने जीती चैंपियन ट्रॉफी https://ift.tt/3nPswnC

कालचक्र मैदान में बुधवार को चैंपियन ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला गया। 20-20 ओवर का मैच गया के मगध पैंथर क्रिकेट टीम व रांची के रांची इलेवन टीम के बीच खेला गया। गया टीम के कप्तान मोहित कुमार व रांची टीम के कप्तान आशुतोष कुमार के टाॅस में गया की टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।
इस मैच में निर्धारित 20 ओवर में गया टीम के खिलाड़ियों ने 7 विकेट के नुकसान पर 156 रनों का विशाल स्कोर प्रतिद्वंदी टीम के समक्ष रखा। जवाबी पारी खेलने उतरी रांची टीम के खिलाड़ी गया टीम के तेज गेंदबाजों व चुस्त फील्डरों के सामने अधिक समय तक टिक नहीं सकी। तेज गेंदबाजों द्वारा फेंके गए 18.3 ओवर में ही सभी खिलाड़ी 125 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

गया की टीम ने 31 रनों से बोधगया चैंपियन ट्रॉफी 2020 पर कब्जा जमा लिया। फाइनल में गया के राज कुमार ने गेंदबाजी में बेहतर प्रदर्शन किया। उसने अपने 3 ओवर में 15 रन देकर 3 बल्लेबाजों को पवेलियन वापस किया। बेहतर प्रदर्शन करने को लेकर फाइनल मैच के मैन ऑफ द मैच राज कुमार रहे। 6 दिसंबर को इस टूर्नामेंट की शुरुआत हुई थी।
बिहार-झारखंड की करीब 16 टीम ने लिया भाग
समापन के मौके पर फ्रांसीसी महिला जेनी पेरे मौजूद थी। कई दिनों तक चले इस मैच में बिहार एवं झारखंड की करीब 16 टीम ने भाग लिया। टूर्नामेंट के आयोजक राजीव कुमार, विक्की कुमार, राहुल कुमार सहित अन्य ने बताया कि बिहार, झारखंड व यूपी की 16 क्रिकेट टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिए। इसमें प्लेयर ऑफ द सीरीज रोहित त्रिपाठी, बेस्ट बॉलर रोहित त्रिपाठी, बेस्ट बैट्समैन शोहेब खान, बेस्ट फील्डर विपिन कुमार के साथ सभी प्रतिभागी को पुरस्कृत किया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The team won the champion trophy after defeating Ranchi


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mL6Nfp

Post a Comment

0 Comments