Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

सही राशन वितरण के बावजूद डीलरों को कम किया जा रहा है आवंटन https://ift.tt/3pk5PZ5

बोधगया के डीलरों द्वारा सभी लाभुकों को राशन वितरण करने के बाद भी पीओएस मशीन में वितरण को कम दिखाने के कारण दूसरे महीने से कम मिले आवंटन को लेकर अधिकारियों द्वारा सभी को राशन मुहैया करने का दबाव दिया जा रहा है। इससे नाराज बोधगया के 88 डीलरों ने बुधवार को ई-किसान भवन में फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के बैनर तले एक बैठक की। इसकी अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष डाॅ. विजय कुमार ने की।
उन्होंने बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि अप्रैल माह से नवंबर माह तक पीओएस मशीन में प्रत्येक माह का पीएचएच अंत्योदय व प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का चावल, गेहूं और चना बांटा गया। इसे पीओएस मशीन पर कम बांटना दिखाया जा रहा है। इस कारण दिसंबर व जनवरी माह में प्रत्येक विक्रेताओं को मिलने वाले आवंटन में कटौती की जा रही है।

साथ ही प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत मिलने वाले अनाज का चावल, गेहूं एवं चना वितरण करने के बाद भी अभी तक उसके मिलने वाले कमीशन के रुपए का किसी विक्रेता को भुगतान नहीं किया गया है। वरीय पदाधिकारियों द्वारा यदि मांग पूरा नहीं की जाती है, तो जिला कमेटी जिस तरह से निर्णय लेगी, उसी तरह से बोधगया के तमाम जन वितरण विक्रेता काम करेगी। मौके पर नरेश साव, गोपाल पासवान, विनोद यादव, बबीता कुमारी, मीना कुमारी, सुदामा यादव, उपेंद्र आदि लोग उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hmBIh6

Post a Comment

0 Comments