Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

जंदाहा के चर्खुदी चौर में बने पोखर में स्नान करने के दौरान बालक की डूबने से मौत https://ift.tt/38dQWAf

जंदाहा थाना क्षेत्र सलहा पंचायत स्थित चखुर्दी गांव के चौर में बने पोखर में रविवार की शाम स्नान करने के दौरान गहरे पानी में चले जाने के कारण एक दस वर्षीय बच्चें की मौत हो गई। मृतक चर्खुदी गांव निवासी कुशेश्वर राय का पुत्र बिट्टू कुमार का है। जानकारी के अनुसार रविवार की शाम मृतक बिट्टू कुमार अपने पड़ोस के अन्य बच्चों के साथ खेलने गया था।

इसी दौरान वह अन्य बच्चों के साथ चौर में बने पोखर में स्नान करने चला गया। जहां स्नान करने के दौरान ही पोखर के गहरे पानी में चले जाने के कारण बिट्टू की डूबने से मौत हो गई। उसको पोखर के गहरे पानी में डूबते देख स्नान कर रहे अन्य बच्चों ने इसकी सूचना उसके परिजन एवं ग्रामीणों को दी। सूचना मिलते ही बिट्टू के परिजन एवं ग्रामीण पोखर में उतरकर गहरे पानी से उसे निकाले जाने की काफी कोशिश की। ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के बाद बिट्टू को पोखर से निकाला गया।

लेकिन देर हो जाने के कारण उसकी पानी में डूबने से मौत हो गई। हालांकि, अपनी संतुष्टि के लिए परिजन बिट्टू कुमार का इलाज कराने के लिए जंदाहा के एक निजी अस्पताल में ले गए। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद से मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

मृतक की मां का रो-रो कर बुरा हाल है। मृतक के रिश्तेदार एवं ग्रामीण शोक संतप्त परिजनों को संभालने में लगे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक बिट्टू के पिता बाहर रहकर मजदूरी करते हैं। लेकिन वर्तमान समय में लॉकडाउन के कारण घर पर ही रह रहे हैं ।मृतक बिट्टू कुमार दो भाई एवं दो बहन में सबसे बड़ा भाई था।

मुखिया पति ने दी पुलिस एवं सीओ को सूचना

घटना की सूचना पाकर मृतक के घर पहुंचे पंचायत के मुखिया पति हस पूर्व मुखिया मुकेश कुमार राय ने सूचना जंदाहा थाना एवं सीओ को घटना की जानकारी दी है। सूचना पाते ही जंदाहा थाना की पुलिस मौके पर पहुंची है। मृतक के शव के दाह संस्कार के लिए पंचायत के मुखिया ने कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत तीन हजार रूपया प्रदान किया है। वहीं, जंदाहा थाना की पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेजने की प्रक्रिया में जुटी हुई थी। इस मौके पर पंचायत के पूर्व मुखिया मुकेश राय ने स्थानीय प्रशासन से मृतक के परिजन को आपदा विभाग की मिलने वाली चार लाख रुपए की सहायता राशि एवं पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20 हजार रुपए मुहैया कराने की मांग की है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Child died due to drowning while taking bath in Pokhar in Charkudi Chaur of Jandaha


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31onbLF

Post a Comment

0 Comments