Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

चीनी साझेदारी का आर ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन परियोजना पर असर नहीं, सवा साल में 78% काम हो चुका है पूरा https://ift.tt/3eUj4ej

राज्य के पथ निर्माण विभाग की एकमात्र चीनी साझेदारी वाली आर ब्लॉक- दीघा 6 लेन परियोजना पर केंद्र सरकार के फैसले का असर नहीं पड़ेगा। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को स्पष्ट किया कि देश के अंदर हाईवे प्रोजेक्ट्स में चीन की कंपनियों पर बैन रहेगा और चीन की कंपनियां हाईवे प्रोजेक्ट्स में साझीदार भी नहीं हो पाएंगी। वर्तमान में कुछ ही प्रोजेक्ट्स ऐसे हैं, जो काफी पहले के हैं, जिनमें चीनी साझेदारी है। जब इस बारे में पूछा गया तो गडकरी ने कहा कि नया फैसला वर्तमान और भविष्य के टेंडर्स दोनों पर लागू होगा।

सवा साल में 78% काम हो चुका है पूरा
केंद्र के इस निर्णय के बाद बिहार सरकार के तत्वावधान में बन रही आर ब्लॉक-दीघा 6लेन परियोजना पर इसका असर पड़ने की संभावना खत्म हो गई है। इस परियोजना में भी चीनी कंपनी साझेदार है। इस परियोजना के पूरा होने में अब तीन महीने शेष है। निर्माण के सवा साल में 78 फीसदी काम हो गया है।

निर्माण एजेंसी ने 297 करोड़ की लागत वाले इस परियोजना में हाईवे के निर्माण का काम करीब पूरा कर लिया है। दीघा साइड में गंगा बालू की परेशानी से एप्रोच रोड का काम धीमा हो गया है। तीन जगहों में से शिवपुरी और राजीव नगर फ्लाईओवर बन गया है और एप्रोच का काम चल रहा है। बेली रोड के पास फ्लाईओवर अभी बनना है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Chinese partnership does not affect R Block-Digha Six Lane project, 78% work has been completed in one and a quarter year


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ZnmP5u

Post a Comment

0 Comments