Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

संदेह के घेरे में आए टीआई को हटाया, मृतक के घर के बाहर पुलिस का पहरा https://ift.tt/3gguuJv

रवि विश्वकर्मा की हत्या के मामले में मृतक के भाई और पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह के आरोप के बाद पिपरिया स्टेशन राेड थाना के टीअाई सतीश अंधवान काे हटा दिया है। लाइन अटैच किया है। अजय तिवारी काे थाना प्रभारी बनाया है। वहीं मृतक रवि विश्वकर्मा के घर पर पुलिस तैनात कर दी गई है। एक दिन पहले दिग्विजयसिंह से मृतक के भाई ने सुरक्षा मांगी थी। पिपरिया पुलिस ने हत्या से जुड़े एक अाराेपी राहुल पटेल काे गिरफ्तार किया था, उसे बुधवार काे काेर्ट पेश कर जेल भेज दिया है। वहीं आईजी आशुतोष राय ने 5 आरोपियों पर रखा ईनाम 25-25 हजार रुपए कर दिया है।

पूर्व सीएम और राज्यसभा सदस्य दिग्विजयसिंह ने मंगलवार को मृतक रवि विश्वकर्मा और इस मामले में गवाहों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी। बुधवार सुबह रवि विश्वकर्मा के घर पर पुलिस बल तैनात कर दिया है। थानेदार के साथ एक सिपाही और डायल 100 की गाड़ी को वहां तैनात किया गया है। थाना स्टेशन रोड टीआई सतीश अंधवान पर मृतक रवि के भाई अमित विश्वकर्मा द्वारा आरोपियों से मिलीभगत होने के आरोप लगाए थे। एएसपी अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि टीअाई संतीश अंधवान काे लाइन अटैच किया है। इधर, विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल ने जांच की मांग को लेकर आईजी को ज्ञापन दिया है।

विधायक बोले- मेरे खिलाफ कांग्रेसी माफिया सक्रिय
बुधवार को विधायक ठाकुरदास नागवंशी ने एक पत्र भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा को दिया है। पत्र में विधायक नागवंशी ने कहा है कि रवि विश्वकर्मा की हत्या के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस हत्याकांड में राजनीतिक द्वेष के चलते मुझ पर आरोप लगाए हैं। यह आरोप कुछ स्थानीय कांग्रेसी जिनके विगत 15 माह से जारी गैरकानूनी कामों पर भाजपा सरकार के आने से रोक लग गई है उन कांग्रेसियों की सहमति से लगाए हैं।

आर्म्स एक्ट से भी जुड़ा हो सकता है मामला
इस मामले को रवि के परिजन और विहिप राकेश रघुवंशी के मामले से जोड़ कर देख रहे हैं। राकेश रघुवंशी पर आर्म्स एक्ट का मामला दो जून को टीआई सतीश अंधवान ने दर्ज किया था। इसी को लेकर विहिप के द्वारा राकेश रघुवंशी को थाने बुलाए जाने की कैमरा फुटेज थाना से मांगे जाने पर विहिप से कहा था कि उस वक्त थाने का कैमरा बंद था। इसी बात को लेकर रवि विश्वकर्मा होशंगाबाद एसपी के पास शिकायत करने के गए थे। वापसी में उन पर हमला हो गया।

मामले में दो आरोपियों का नाम राहुल, एक कोर्ट में पेश, जेल भेजा
इस मामले में राहुल नाम के दो युवक आरोपी हैं। एक राहुल मुख्य आरोपियों में शामिल है। दूसरा राहुल मुख्य आरोपी नहीं, लेकिन हत्या के षड्यंत्र में शामिल होने की धाराओं में आरोपी बनाया है। पुलिस ने नयागांव निवासी राहुल नामक जिस युवक को पकड़ा था उसे मंगलवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया है। टीआई स्टेशन रोड अजय तिवारी ने बताया कि राहुल की कार का उपयोग वारदात में किया था। जिस समय वारदात हुई कार मालिक राहुल घटनास्थल पर मौजूद नहीं था, लेकिन हत्या का षड्यंत्र रचने में वह शामिल है। इसीलिए 120 बी धारा में उसे आरोपी बनाया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मृतक रवि विश्वकर्मा के घर तैनात पुलिस जवान।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/38nzQQK

Post a Comment

0 Comments