Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

भगवानपुर ओवरब्रिज की सर्विस लेन का काम अगले सप्ताह से, मरीन ड्राइव का विवादित हिस्सा भी बनेगा https://ift.tt/3eSEYhU

एनएच-77 के बाइपास का निर्माण शुरू हाेने के बाद अब अगले सप्ताह से भगवानपुर ओवरब्रिज की सर्विस लेन का भी निर्माण शुरू हाे जाएगा। 10 साल पूर्व सड़क निर्माण के बाद भी सिकंदरपुर से लक्ष्मी चाैक जाने वाली मैरीन ड्राइव सड़क के 50 मीटर के विवादास्पद हिस्से का भी जल्द ही निर्माण शुरू हाेगा। बुधवार काे डिस्ट्रिक्ट प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग ग्रुप की बैठक में डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने जिले में लंबे समय से ठप सड़क, पुल एवं एप्रोच पथ का निर्माण हर हाल में पूरा करने की स्वीकृति दी है।

साथ ही एनएच-77 के शुरू हुए बाइपास निर्माण के भू-धारियाें से मुलाकात कर डीएम ने भू-धारियाें के सभी प्रकार की समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया। बैठक में उन्होंने विभिन्न कारणाें से ठप पड़ी महत्वपूर्ण योजनाओं के सभी अवरोधों को दूर करने के लिए ठोस निर्णय लेने की आवश्यकता जताई। खासकर सड़क, पुल-पुलिया, संपर्क पथ तथा विद्युत परियोजनाओं की अटकी योजनाओं काे तुरंत पूरा कराने का निर्देश दिया।

डीएम ने भगवानपुर ओवरब्रिज की सर्विस लेन का निर्माण अगले सप्ताह से शुरू कराने के लिए एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार तथा एनएचएआई के पीडी काे स्थल निरीक्षण करने का निर्देश दिया। वहीं, एनएच-77 बाईपास निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए अगले एक माह का कार्य योजना उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
मधौल और दरियापुर कफेन के भू-धारियाें की समस्या का समाधान करेंगे जिला भू-अर्जन अधिकारी
डीएम ने मधौल और दरियापुर कफेन के भू-धारियाें से मुलाकात कर उनकी समस्याओं का समाधान शीघ्र करने का निर्देश जिला भू-अर्जन अधिकारी को दिया। इसी प्रकार, सिकंदरपुर मन होते हुए मैरीन ड्राइव के 50 मीटर के विवादास्पद हिस्से का निर्माण कराने काे कहा। इसके लिए अपर समाहर्ता राजस्व, जिला भू-अर्जन अधिकारी, एसडीओ पूर्वी काे रिपाेर्ट देने काे कहा ताकि इसके आधार पर विवादास्पद पैच की समस्याओं का समाधान किया जा सके।

डीएम ने बैठक में राजेपुर करचौलिया पथ, मीनापुर-टेंगराहां पथ का अवरोध दूर कर एक सप्ताह में समस्या का समाधान करने के साथ ही बसघट्टा पुल के लिए सतत लीज पर जमीन लेने के लिए आपत्ति करने वाले भू-धारियों की समस्या का समाधान करने का भी निर्देश दिया। इसके अलावा आथर पुल के एप्रोच पथ निर्माण की समस्या के साथ ग्रामीण टोला संपर्क निश्चय योजना काे पूरा करने और शहर के गंदे पानी काे उपचारित कर छोड़ने के लिए तीन स्थानों पर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाने की योजना काे गंभीरता से पूरा कराने का निर्देश दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3eXWNwo

Post a Comment

0 Comments