Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

धनौरी स्टेशन पर घटिया स्तर के बन रहे हाई लेवल प्लेटफॉर्म की जांच में संवेदक पाए गए दोषी, विभाग ने शुरू की कार्रवाई https://ift.tt/3329rXM

किऊल- जमालपुर रेलखंड के धनौरी स्टेशन पर अप और डाउन लाइन की 3 प्लेटफाॅर्म का हाई लेवल प्लेटफार्म निर्माण के कार्य में घटिया स्तर का निर्माण सामग्री का उपयोग किये जाने की शिकायत पर मालदा डिवीज़न के डीईएन की एक टीम ने धनौरी स्टेशन आकर भौतिक जांच किया।
जांच के दौरान इस कार्य में घटिया स्तर का सामग्री उपयोग किये जाने का दोषी पाया गया। जांच टीम ने आईओडब्लू जमालपुर के कनीय अभियंता समेत संवेदक को कड़ी फटकार लगाई एवं बिभागीय कार्रवाई किये जाने की बात कही। दैनिक भास्कर ने प्लेटफार्म निर्माण में घटिया स्तर का कार्य किये जाने के संबंध में प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी।

जीएम कोलकाता ने भास्कर की खबर पर संज्ञान लेकर डीआरएम मालदा को जांच करने का आदेश दिया। डीआरएम ने डिवीज़न के डीईएन के साथ एक जांच टीम गठन कर भौतिक जांच कर रिपोर्ट मांगी है। रेल के एक अधिकारी ने अपना नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि इस स्टेशन में घटिया स्तर के हुए कार्य को जीएम ने दैनिक भास्कर में छपी खबर पर संज्ञान लेते हुए डीआरएम को जांच करने का आदेश दिया।

बिल के भुगतान पर रोक लगाने का दिया आदेश
जानकारी के अनुसार मालदा डिवीज़न के डीआरएम ने आईओडब्लू जमालपुर के इस कार्य से संबंधित 2 अभियंता को चार्जशीट किया है। संवेदक को घटिया स्तर के कार्य पर अभियंता को बिल भुगतान पर रोक लगाने का आदेश दिया है। संवेदक पर जुर्माना भी लगाया गया है। रेल सूत्रों ने बताया कि 2 अभियंता और संवेदक पर आर्थिक दंड लगाया गया है जांच के बाद कार्य बंद कर दिया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Sensors found guilty in investigation of substandard high level platform at Dhanori station, department started action


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3f3o3IU

Post a Comment

0 Comments