Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

अयोध्या में श्रीराममंदिर के भूमिपूजन पर बंटेगा पटना के महावीर मंदिर का नैवेद्यम, सवा लाख लड्डू की सामग्री भेजी https://ift.tt/3glXuQI

अयोध्या में 5 अगस्त को श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के मौके पर पटना के महावीर मंदिर की ओर से नैवेद्यम लड्डू का प्रसाद बांटा जाएगा। यहां से सवा लाख लड्डू बनाने की सामग्री अयोध्या भेजी गई है। इसके लिए गाय के दूध का शुद्ध घी बेंगलुरु और राजा ब्रांड का बेसन आस्ट्रेलिया से आया है। केसर कश्मीर के पुलवामा, इलायची, काजू और किसमिस केरल और चीनी उत्तरप्रदेश की मिल का है। लड्डू के डिब्बे पटना से भेजे गए हैं। महावीर मंदिर ट्रस्ट के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि अयोध्या में नैवेद्यम रघुपति लड्डू के नाम से वितरित होगा।
दो पिकअप वैन से रवाना की गई सामग्री

नैवेद्यम बनाने वाले सभी कारीगर तिरुपति के हैं, जो पटना के महावीर मंदिर के लिए नैवेद्यम लड्डू बनाते हैं। उन कुशल कारीगरों में से 20 कारीगर शेषाद्रि की अगुआई में अयोध्या गए हैं। वे लोग 51 हजार लड्डू बनाकर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सौंपेंगे और आवश्यकता होने पर और अधिक लड्डू बनाकर दिए जाएंगे।

उसके बाद बिहार में सीतामढ़ी स्थित जानकी जी के जन्म स्थान मंदिर, पुनौरा धाम और जहां-जहां भगवान श्रीराम के चरण पड़े, वहां के मंदिरों में प्रसाद भेजा जाएगा। बिहार में ऐसे स्थल हैं सरयू-गंगा का संगम तट, बक्सर का सिद्धाश्रम, गंगा-सोन का संगम तट, वैशाली (हाजीपुर) का रामचौरा मंदिर ओर दरभंगा के पास अहिल्या स्थान।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Naivedyam of Mahavir temple in Patna to be distributed on Bhoomipujan of Shri Ram temple in Ayodhya, sent material of 1.25 lakh laddus


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2PcyYWi

Post a Comment

0 Comments