Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

बंगाल से आ रहे हवा के झोंके से रिमझिम वर्षा; मौसम विभाग ने कहा- चार दिन होगी भारी बारिश, किसानों की बढ़ीं धड़कनें https://ift.tt/3iVDTIo

जिले में साेमवार की मध्यरात्रि और मंगलवार को दिन भर तेज पुरवा हवा के साथ कहीं हल्की बारिश, ताे कहीं बूंदाबांदी हाेती रही। इस बीच मौसम विभाग के चार दिनों तक पूरे उत्तर बिहार में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताने से किसानों और आम शहरवासियों की भी धड़कनें बढ़ गईं। मौसम विभाग के अनुसार मुजफ्फरपुर के साथ तिरहुत और दरभंगा प्रमंडल के जिलाें में 3-4 दिनों में औसत 75 से 100 मिलीमीटर तक बारिश हाे सकती है।

बंगाल की खाड़ी से चले आर्द्र हवा के झोंकाें के कारण उत्तर बिहार में बारिश शुरू हुई है। मंगलवार को जिले में औसत 5 मिलीमीटर बारिश हुई। दिन का तापमान दो डिग्री कमी के साथ जहां 28.5 डिग्री सेल्सियस रहा, वहीं आधा डिग्री बढ़ने के साथ रात का तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

अधिक वज्रपात होने की भी जताई गई है आशंका
मौसम विभाग के अनुसार मुजफ्फरपुर, पूर्वी एवं पश्चिमी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा और गोपालगंज समेत नेपाल के तराई क्षेत्रों में अधिक बारिश हो सकती है। 23, 24 और 25 सितंबर को उत्तर बिहार के अधिकतर हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की आशंका है।

इस दौरान अधिक वज्रपात की भी आशंका जताई गई है। मौसम पूर्वानुमान को देखते हुए जलजमाव वाले क्षेत्रों के लोगों के साथ ही किसानों की भी बेचैनी बढ़ गई है। यदि अब अधिक बारिश हुई, तो रबी फसलाें की बुवाई पर भी संकट उत्पन्न हो जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Rim rain from the gust of wind coming from Bengal; Meteorological Department said - heavy rain will occur for four days, farmers' beats increased


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/360Hf99

Post a Comment

0 Comments