Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

पहले चरण में पटना जिले के मोकामा, मसौढ़ी, पालीगंज, बिक्रम और बाढ़ विधानसभा क्षेत्रों में 28 अक्टूबर को वोटिंग https://ift.tt/3l2Hl4s

पहले चरण में पटना जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों मोकामा, बाढ़, मसौढ़ी, पालीगंज और बिक्रम विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होगा। डीएम कुमार रवि ने कहा कि पहले चरण की अधिसूचना 1 अक्टूबर को जारी होगी। इसके साथ ही उम्मीदवारों का नामांकन शुरू हो जाएगा। नामांकन 8 अक्टूबर तक होगा। 12 अक्टूबर तक नाम वापस लिया जा सकेगा। 28 अक्टूबर को मतदान और 10 नवंबर को मतगणना होगी।
निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय में प्रत्याशी नामांकन करेंगे। कार्यालय परिसर से 100 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू रहेगी। नामांकन के लिए दो वाहन लेकर जाने की अनुमति होगी। 100 मीटर पहले ही वाहन रोकने की व्यवस्था की जाएगी। प्रत्याशी को पैदल निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय में जाना होगा।

अभ्यर्थी के साथ दो व्यक्ति ही रहेंगे। नामांकन की परंपरागत व्यवस्था के अतिरिक्त ऑनलाइन व्यवस्था भी है। नामांकन सहित सभी चुनावी प्रक्रिया के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना है। मास्क पहनना अनिवार्य है। अंदर प्रवेश करने से पहले थर्मल स्क्रीनिंग होगी। सेनेटाइजर का उपयोग करना हाेगा। सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए कार्यालय कक्ष में प्रवेश करना है।

मसौढ़ी व पालीगंज के 918 मतदान केंद्रों पर सुबह 7 से शाम 4 बजे तक ही वोटिंग

मसौढ़ी और पालीगंज विधानसभा क्षेत्र के 918 मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक ही मतदान होगा। इनमें मसौढ़ी के 511 और पालीगंज के 407 मतदान केंद्र हैं। यह इलाका नक्सल क्षेत्र में शामिल था। जिला प्रशासन की रिपोर्ट पर चुनाव आयोग ने यह अनुमति दी है।

बाकी बूथों पर सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। जिले में 599 मतदान केंद्रों को संवेदनशील और अति संवेदनशील के रूप में चिह्नित किया गया है। इन मतदान केंद्र पर सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी रहेगी। इसके अलावा दियारा इलाके में सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की जा रही है।

मतदान के 90 मिनट पहले होगा मॉक पोल

  • मतदान 7 से शाम 6 बजे तक होगा। मतदान शुरू होने के 90 मिनट पहले मॉक पोल किया जाएगा।
  • पटना जिले में 599 मतदान केंद्र को संवेदनशील और अति संवेदनशील के रूप में किया गया चिह्नित, कड़ी सुरक्षा रहेगी।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मतदाताओं को रंगोली बनाकर जागरूक किया जा रहा है। डीएम कुमार रवि ने इसके माध्यम से मतदान के लिए पहचान पत्र के विकल्प के बारे में लोगों को बताने का निर्देश दिया है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3cIR9Oj

Post a Comment

0 Comments