Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

82 फीसदी संक्रमित घर में हो रहे ठीक, अस्पताल पहुंचने वाले 40 प्रतिशत को आईसीयू की जरूरत https://ift.tt/2JbKj9w

कोरोना मरीजों की संख्या बीते कुछ दिनों से लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है। वैसे पटना जिला में एक दिसंबर से 20 दिसंबर तक 4349 पॉजिटिव मरीज मिले हैं, इसमें 3555 मरीज होम आइसोलेशन ठीक हो गए। यानि मात्र 794 मरीजों को ही अस्पताल की जरूरत पड़ी। की तारीख (22 दिसंबर) में पटना जिला के 96 कोरोना संक्रमित मरीज विभिन्न अस्पतालों में इलाजरत हैं।

इसकी पुष्टि डीआईओ डॉ. एसपी विनायक ने की। वैसे भी राज्य में सबसे अधिक मरीज पटना में ही हैं। सिर्फ एम्स में ही मरीज बढ़ रहे हैं। ट्रेंड अभी नहीं बढ़ा है। अभी कुछ दिन वेट एंड वॉच की जरूरत हैं। अभी जो जिस अनुपात में संक्रमित मिल रहे हैं। उसके ट्रेंड को देखा जाए तो उसे अधिक वृद्धि नहीं माना जा सकता है। उसके ट्रेंड को देखा जाए तो उसे अधिक वृद्धि नहीं माना जा सकता है।

पटना एम्स में आईसीयू फुल, नॉर्मल बेड हैं खाली
पटना एम्स को कोविड डेडिकेटेड अस्पताल बनाया गया है। यहां 600 बेड और 62 बेड की आईसीयू की व्यवस्था है। पर हाल के दिनों में यहां भर्ती मरीजों की संख्या 200 के नीचे हैं। हालांकि आईसीयू में बेड फुल हैं। आईसीयू में आने वाले मरीजों को पीएमसीएच या फिर एनएमसीएच रेफर करना पड़ रहा है। कोरोना के नोडल आफिसर डॉ. संजीव कुमार की माने तो अभी जो मरीज आ रहे हैं उनमें 40 फीसदी को आईसीयू की जरूरत पड़ रही है।

पटना में मिले कोरोना के 165 नए मरीज, 21 साल की युवती समेत दो मरीजों की मौत

पटना के विभिन्न इलाकों में कोरोना के 165 नए मरीज मिले हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 46900 हो गई है। कोरोना के 44758 मरीज ठीक हुए हैं। पटना में कोरोना के 1779 एक्टिव है। पीएमसीएच में 20 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव हुई। जिसमें पीएमसीएच के 11 मरीज संक्रमित हुए हैं। कोविड अस्पताल में 26 मरीज भर्ती हैं। आईसीयू में सात मरीज भर्ती हैं।

वहीं पटना एम्स में भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की हालत स्थित बनी हुई है। हालांकि, अभी भी उन्हें ऑक्सीजन पर रखा गया है। एम्स में कोरोना के 10 नए मरीज भर्ती हुए हैं। इसमें पटना के तीन मरीज हैं। ये मरीज एसके नगर रोड, पाटलिपुत्र कोलनी और भट्टाचार्य रोड के रहने वाले हैं। कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत हुई है। इसमें एक 22 साल की अंजलि कुमारी मधेपुरा और एक 71 साल के चंद्रिका रजक पूर्णिया के रहने वाले थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
82 per cent of the infected are recovering in the home, 40 per cent of the hospitalists need ICU


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3nDN7eF

Post a Comment

0 Comments