Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

पुरानी गुदरी में अतिक्रमण हटा रहे नगर निगम के अधिकारियों और जवानों पर बरसाए पत्थर तो पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा https://ift.tt/3mPVBhz

अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान शहर के पुरानी गुदरी रोड में गुरुवार को जमकर बवाल हुआ। अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंचे नगर निगम के अधिकारियों और जवानों पर अतिक्रमणकारियों ने रोड़ेबाजी शुरू कर दी। उसके बाद पुलिस ने अतिक्रमणकारियों व उपद्रवियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा।

भीड़ को तितर-बितर करने के बाद सख्ती के साथ निगम की टीम ने अवैध निर्माण को ध्वस्त करते हुए सड़कों से अतिक्रमण हटाया। इस दौरान कई ताड़ी व मुर्गा दुकानों पर बुलडोजर चलाने के साथ पक्के निर्माण को भी तोड़ दिया गया।  
पुरानी गुदरी रोड में अभियान शुरू करने के पहले ही हंगामे की आशंका के मद्देनजर निगम की टीम ने अतिरिक्त पुलिस बल मंगवा लिया था। एसटीएफ के जवान भी अभियान में शामिल हुए। इस दौरान पुरानी गुदरी में वर्षों से झुग्गी-झोपड़ियों में चल रही ताड़ी दुकानों को बुलडोजर चला कर तोड़ दिया गया। भारी संख्या में पुलिस बल को देख कर किसी ने विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटाई।

लेकिन, सड़क पर अतिक्रमण कर चलाई जा रहीं मीट-चिकेन की दुकानों पर जैसे ही बुलडोजर चला अभियान दल पर रोड़ेबाजी शुरू हो गई। कुछ उपद्रवी छतों से भी रोड़े फेंकने लगे। मुर्गा दुकान के पहले जहां अतिक्रमण हटाया गया था, उधर के लोग पहले से ही आक्रोशित थे। उन्होंने भी टीम पर रोड़ेबाजी शुरू कर दी। उसके बाद पुलिस ने भी लाठीचार्ज शुरू कर दिया। गोली चलने की आशंका व पुलिस द्वारा दौड़ा-दौड़ा कर पिटाई होते देख कर भीड़ तितर-बितर हो गई।

भागने के क्रम में नाले में गिर गया निगमकर्मी

पुरानी गुदरी में जब अतिक्रमणकारियों ने पथराव शुरू कर दिया तो जान बचाने के लिए निगमकर्मी भागने लगे। इस भगदड़ के दौरान एक निगमकर्मी गहरे नाले में गिर गया। पुलिस की मौजूदगी में उसे निगमकर्मियों ने मिल कर नाले से निकाला। इसके अलावा कई अन्य निगमकर्मियों को भी हल्की चोट लगी। पुलिस लाठीचार्ज में पथराव करनेवाले भी कई लोग चोटिल हुए। पुलिस की तैनाती में बाद में पूरे इलाके से अतिक्रमण हटाया गया।

चतुर्भुज स्थान इलाके में नर्तकियों में मची भगदड़

मीट-चिकेन की दुकानों को तोड़ने के दौरान हुए बवाल के बाद भी नगर निगम की टीम नहीं लौटी। घंटे भर से ज्यादा इस इलाके में सड़कों से अतिक्रमण हटाया गया। प्रभात सिनेमा रोड होते हुए चतुर्भुज स्थान इलाके में भी अतिक्रमण हट। चतुर्भुज स्थान रोड में टीम के पहुंचते ही नर्तकियों में हड़कंप मच गया। छापेमारी की आशंका से नर्तकी इधर-उधर भागने लगीं। चतुर्भुज स्थान होते हुए साहू रोड तक अतिक्रमण हटाया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Police raced and beaten stones when municipal officials and jawans were removing encroachments in old Gudri


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3aDKtSw

Post a Comment

0 Comments