Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मौत के एक सप्ताह बाद भी जांच रिपोर्ट नहीं आया https://ift.tt/3g4BUzB

कुशहर गांव में एक की संदिग्ध स्थिति में मौत और पत्नी कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद समसपुरा पंचायत के मुखिया रामनरेश साह ने अंतिम संस्कार में शामिल सभी लोगों को उत्क्रमित मध्य विद्यालय कुशहर में सभी को क्वारेंटाइन कर दिया है तथा खाने पीने की व्यवस्था कर रहे हैं। लोग दहशत के साथ संशय में है। सरकारी-प्रशासनिक व्यवस्था का आलम यह है कि मरने से पहले कोरोना संदिग्ध की टेस्ट हेतु सेंपल लिया गया था। एक सप्ताह बाद भी जांच रिपोर्ट न आने से लोग आक्रोशित हैं। वे संशय की स्थिति से उबर नहीं पा रहे है।

खुद के खर्च पर घर से दूर क्वारेंटाइन हुए लोगों की जांच भी नहीं कराई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार 1 सप्ताह पूर्व कोलकाता से आए एक व्यक्ति की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई। हालांकि की मौत से पहले उस व्यक्ति का कोरोना रिपोर्ट के लिए सैंपल भेजा गया था मौत हो जाने के बाद उसका कोनहारा घाट में अंतिम संस्कार किया गया लेकिन 1 दिन बाद ही उसकी पत्नी को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आया जिसके बाद गांव में हड़कंप मच गया था। वहीं मुखिया रामनरेश साहनी अंतिम संस्कार में शामिल सभी लोगों को गांव के ही उत्क्रमित मध्य विद्यालय को शहर में क्वारेंटाइन कर दिया तथा खाने की व्यवस्था कर दी। बताया जा रहा है कि मेडिकल टीम संपर्क में आए लोगों की पहचान कर रही है।

मृतक का रिपोर्ट नहीं आने से नाराज है गांव के लोग

मौत के 1 सप्ताह बाद भी मृतक का कोरोना रिपोर्ट नहीं आने से गांव के लोगों में रोष व्याप्त है इस संबंध में मुखिया राम नरेश साह ने बताया कि 1 सप्ताह से अधिक दिन हो गए लेकिन आज तक स्वास्थ्य विभाग द्वारा मृतक का रिपोर्ट घर पर नहीं भेजा गया जबकि उसकी पत्नी को दो बार कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आया है जब भी हम लोग अनुमंडल अस्पताल से रिपोर्ट की बात करते हैं तो अस्पताल के द्वारा हम लोगों को दिग्भ्रमित किया जाता है कहा जाता है कि आप हाजीपुर से रिपोर्ट दीजिए तो कहीं से लीजिए गांव के लोगों ने कहा है कि जल्द अगर रिपोर्ट नहीं मिलती है तो हम लोग आंदोलन करेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ZcnIxG

Post a Comment

0 Comments