Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

सात निश्चय योजना के क्रियान्वयन का मोचारिम में किया भौतिक सत्यापन https://ift.tt/3aFBIHM

सरकार के लोक कल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के सही क्रियान्वयन एवं प्रगति के उद्देश्य से बोधगया प्रखंड के मोचारिम पंचायत के विभिन्न वार्डों में बुधवार को अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी गया के सुनील कुमार, शेरघाटी के कनीय अभियंता ज्ञानचंद चौधरी को भेज कर जांच करवाई गई।

उसके पहले सुनील कुमार ने प्रखंड कार्यालय में बीडीओ सतीश कुमार व पंचायती राज के कर्मचारियों के साथ बैठक कर नल-जल, पक्की नाली-गली सहित अन्य योजनाओं की वस्तु स्थिति पर चर्चा की। श्री कुमार ने पंचायती राज के लेखापाल सह आईटी असिस्टेंट निहारिका कुमारी से मोचारिम पंचायत के सभी वार्डों में पक्की नाली-गली के आवंटित राशि और पूर्ण कार्य की जानकारी ली।

सुनील कुमार ने बताया कि सरकार द्वारा संचालित मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अंतर्गत नाली-गली निर्माण की प्रगति के उद्देश्य से जिलाधिकारी द्वारा चयनित एक पंचायत में क्रियांवित योजनाओं का पर्यवेक्षण एवं अनुश्रवण किया गया है। मोचारिम वार्ड के विभिन्न पंचायतों में जांच के क्रम में आम लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं को जानने की कोशिश की गई है व उसे यथासंभव दूर करने का प्रयास किया गया है। जांच के दौरान जो बड़ी समस्या सामने आई है उसे जिलाधिकारी के संज्ञान में दिया गया है। ताकि उनके निष्पादन की दिशा में त्वरित कार्रवाई की जा सके।
भौतिक निरीक्षण में ली गई जानकारी
मोचारिम पंचायत के विभिन्न वार्डों में भौतिक निरीक्षण के दौरान नाली-गली के निर्माण, गली के निर्माण में ब्रिक सोइलिंग या पीसीसी या पेवर ब्लाक से काम की जानकारी, नाली-गली के निर्माण की लंबाई व उसकी चौड़ाई, आदि की जानकारी ली गई। जांच के बाद सभी डाटा को मोबाइल एप द्वारा प्रविष्टि की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Physical verification done in Morchim for implementation of seven decision plan


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2WNDA8R

Post a Comment

0 Comments